March 26, 2012

इस चेहरे के पीछे छुपा है एक टाइलेंटेड फोटोग्राफर


यह एक चेहरा है, जिसे आप अक्सर टी-शर्ट पर देखते होंगे या फिर कई वेबसाइट्स के फोटो सेक्शन में भी. लेकिन क्या आपको पता है कि यह चेहरा किसका है?

हम आपको बताते हैं इस चेहरे के पीछे छुपे एक टाइलेंटेड फोटोग्राफर के बार में. आप हैं नोएम गैलेई. आप मूल रूप से इजरायल के हैं लेकिन अब आपने न्यूयार्क को अपान अड्डा बना लिया है. एक बेहतरीन फोटोग्राफर, जिसके कैमरे में दुनिया के तमाम बड़े लोग कैद हैं.

नोएम बताते हैं कि वे पहले अपने फोटो को फ्लिकर पर डाला करते थे. एक दिन उन्होंने देखा कि उनकी तस्वीरों का कुछ लोग इस्तेमाल कर रहे हैं. यह इस्तेमाल टी-शर्ट के लिए हो रहा था, वेब वर्ल्ड के लिए हो रहा था और ऐसे तमाम जगहों पर हो रहा था. अपनी तस्वीरों के इस्तेमाल से नोएम को गुस्सा नहीं आया, उन्होंने इसे पोजेटिव प्वाइंट की तरह लिया. अब वे अपनी तस्वीरों को इकट्ठा करने लगे और इसे एक ब्लॉग का रूप दे दिया.

आप इस लिंक  पर जाकर देख सकते हैं. यह वर्डप्रेस पर बेस्ड है
. यहां नोएम के चेहरे के अलग-अलग इस्तेमाल को आप देख सकते हैं. यहां रंगों का खूब इस्तेमाल हुआ है. नोएम के चेहरे का इस्तेमाल न केवल टी-शर्ट्स पर हुआ है, बल्कि जूतों पर भी उन्हें उकेरा गया है. इसके लिए नोएम ने ब्लॉग पर स्टोर नामक कोना तैयार किया है, जहां टी-शर्ट्स, जूते, टाई आदि के ढेर सारे कलेक्शन हैं.

एक बार आप भी क्लिक करें और नोएम की तस्वीरों की दुनिया में खो जाएं

No comments:

Post a Comment

 

© 2011 DO YOU KNOW - Designed by harun | ToS | Privacy Policy | Sitemap

About Us | Contact Us | Write For Us