March 26, 2012

पानी से charge करिए mobile

Powertrekk fuel water cell chager
अब पानी आपकी प्यास बुझाने के अलावा बुझाएगा आपकी मोबाइल की भी प्यास. क्यों चौक गए ना! अरे, ये कोई ऐसी बात नहीं है जिसपर आप यकीन ना कर पाए बस बात इतनी सी है कि अब आप अपने मोबाइल को पानी से भी चार्ज कर सकते हैं. 

पॉवरट्रेक ने फ्यूल सेल टेकनॉलोजी की मदद से फ्यूल सेल चार्जर लांच किया है जो आपके स्मार्टफोन को पानी से चार्ज करेगा. ऐसा नहीं है कि इस तरह का एक्सपेरिमेंट पहली बार हुआ है पर हां पहली बार इस तरह का कोई प्रोडक्ट मार्केट में अवेलेबल है और आप उसे खरीद सकते हैं.



इसको यूज़ करने के लिए सबसे पहले आप इस चार्जर के वॉटर कंपार्टमेंट में एक टेबलस्पून पानी डालकर उसकी लिड को बंद कर दें.  उसके बाद अपनी डिवाइस को USB से कनेक्ट कर दें. पॉवरट्रेक पैसिव फ्यूल टेकनॉलोजी पर काम करता है जो हायड्रोजन को इलेक्ट्रिसिटी में कंवर्ट करता है. आपको बस पॉवरपक फ्यूल पैक इंसर्ट करना होगा और पानी ऐड करना होगा जब भी आप इस डिवाइस को यूज़ करके अपना मोबाइल चार्ज करना चाहेंगे.

ये पूरी प्रोसेस कैमिस्ट्री के लॉजिक पर बेस्ड होने की वजह से सेफ, कंट्रोलेबल और ईकोफ्रेंडली है. इसको ऑपरेट करते वक्त ये ज़रूरी है कि फ्यूल सेल को हॉयड्रोजन मिले और फ्यूल सेल खुली हवा में रखा हो.


मार्केट में सोलर चार्जस अवेलबल हैं पर फ्यूल सेल चार्जर इनसे कहीं ज़्यादा बेहतर हैं क्योंकि सबसे पहली बात ये पॉवर जेनरेट करने के लिए सनलाइट पर डिपेंड नहीं करता है इसीलिए ये ज़्यादा रिलायबल है और पॉवर भी जल्दी जेनरेट करता है.

अभी अगर आपको ये चार्जर खरीदना हो तो आपको खर्च करने होंगे Rs.11,560.



Print this page

No comments:

Post a Comment

 

© 2011 DO YOU KNOW - Designed by harun | ToS | Privacy Policy | Sitemap

About Us | Contact Us | Write For Us